Saturday, 11 October 2014

करवाचौथ पर ऐसे दिखें परफेक्ट


अपने जीवनसाथी की लंबी उम्र के लिए व्रत और पूजा का त्योहार करवाचौथ हर विवाहित महिला के लिए काफी खास होता है। ऐसे में इस त्योहार पर जितना महत्व व्रत के विधि-विधानों क होता है, उतना ही उत्साह संजने-संवरने का भी होता है।
अगर आप भी करवाचौथ की रात परफेक्ट दिखना चाहती हैं तो हम आपको ब्यूटी एक्सपर्ट और कॉस्मेटोलॉजिस्ट भारती तनेजा के बताए कुछ ऐसे खास उपायों की जानकारी दे रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने लुक्स को और खूबसूरत बना सकती हैं।

खुद को दें स्पेशल लुक

खास मौके पर आपका लुक भी कुछ खास होना चाहिए। इसके लिए आप अपनी पसंद और पर्सेनालिटी के अनुसार खुद को तरह-तरह का लुक दे सकती हैं- विंटेज लुक, राधा लुक और कन्टम्प्रेरी लुक।
विंटेज लुक- विंटेज या रेट्रो लुक है 60 से 70 दशक की अभिनेत्रियों का लुक जिसमें आंखों पर लंबा लाइनर, गोल बड़ी बिंदी और बालों में बड़ा सा जूड़ा लगा होता था।
राधा लुक- इसमें पूरे रीति-रिवाज के अनुसार श्रृंगार को तवज्जो देते हैं। इसमें हेवी मेकअप के साथ-साथ गोल बिंदी, छोटी-छोटी बिंदियां व नग, गजरों से सजी चोटी में लुक पूरी तरह ट्रैडिशनल दिखता है।
कन्टम्प्रेरी लुक- यह लुक आजकल लड़कियों के बीच काफी लोकप्रिय है। इसमें महिलाएं पारंपरिक नहीं बलिक इंडो-वेस्टर्न लुक में खुद को कैरी करती हैं।

इंस्टैंट ग्लो के लिए

करवाचौथ पर आप कितना भी हेवी मेकअप या बेहतरीन ज्वेलरी कैरी कर लें, लेकिन अगर आपकी त्वचा पर ग्लो नहीं होगा तो मजा किरकिरा है। इसके लिए आप गोल्ड फेशियल व अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड फेशियल बेहतरीन विकल्प हैं जो कम समय में आपकी त्वचा को ग्लो देंगे।
गोल्ड फेशियल- इस फेशियल से गोल्ड आयन त्वचा के भीतर पहुंचकर ब्लड सर्कुलेशन बढ़ातें हैं जिससे रक्त में उपस्थित बैक्टीरिया और अन्य टॉक्सिन्स कम हो जाते हैं और ब्लड प्यूरिफाई होता है। इससे त्वचा में चमक आती है।
अल्फा हाइड्राक्सी एसिड फेशियल- इस फेशियल को चेहरे पर लगाने से त्वचा में कोलेजन तेजी से बनने लगता है जिससे चेहरे पर झुर्रियां नहीं पड़ती हैं। यह फलों से निकाला गया एसिड है जो त्वचा में गोरापन और निखार लाता है।

आंखों के लिए न्यूड मेकअप

करवाचौथ के अवसर पर आपकी नजरों से उनकी नजर न हटे, इसका खयाल रखते हुए मेकअप में आइ मेकअप को दरकिनार न करें। इन दिनों लेटेस्ट में न्यूड आंखें व बोल्ड लिप्स का फैशन है। आंखों को बिल्कुल लाइट रखने के लिए ब्रोंज, सिल्वरिश गोल्ड, कॉपर या लाइट ब्राउन कलर का आइशैडो लगाएं।
आंखों के कोनों पर डार्क ब्राउन कलर का आइशैडो लगाएं। इस मौके पर आइब्रो के नीचे एक लाइन स्पार्कल की जरूर लगाएं। हाइलाइटर अपने पहनावे के अनुसार गोल्डन या सिल्वर कलर का सेलेक्ट कर सकती हैं। आइलाइनर ब्लैक या ब्राउन कलर का लगा सकती हैं और पलकों को घनी व खूबसूरत बनाने के लिए आइलैशस को आइलैश कर्लर से कर्ल करके लांग-लैश मसकारा लगाएं।
सौभाग्य को बढ़ाने वाले इस त्योहार में ब्लैक या डार्क ब्लू कलर की कोई भी पोशाक न चुनें। इसके अलावा, मेकअप में भी स्मोकी शैडो व ब्लैक बिंदी को इग्नोर ही करें तो बेहतर होगा।

टैटू से लगाएं मेंहदी

अभी तक मेंहदी नहीं लगा पाई हैं , तो कोई बात नहीं। टैटू मेंहदी ट्राई करें। यह आपको कई डिजाइंस व कलर में मिल जाएगी , जिसे तैयार होने के बाद तुरंत लगाया जा सकता है। इसे आप अपनी ड्रेस कलर से भी बखूबी मैच करवा सकती हैं।

1 comment:

  1. बहुत ज्ञान वर्धक आपकी यह रचना है, मैं स्वास्थ्य से संबंधित कार्य करता हूं यदि आप देखना चाहे तो यहां पर click Health knowledge in hindi करें क्योंकि जो पुण गंगा में नहाने से मिलता है वही पुण आपको इसे SHARE करके मिलेगा क्योंकि हो सकता है आपके इस कार्य से किसी का ये रोग ठीक हो सकता है।

    ReplyDelete